Anupama Written Update (10th May 2023) : काव्या ने छोड़ा शाह परिवार

Anupama Written Update : काव्या शाह परिवार से कहती है कि जब बुनियाद ही गलत हो तो मकान मजबूत नहीं खड़ा हो सकता; वैसे ही उसका और वनराज का रिश्ता उस घर जैसा है जिसकी नींव ही गलत थी। वह कहती है कि जब वह वनराज से मिली, तो वह अनिरुद्ध से अलग हो गई और वनराज के प्रति आकर्षित हो गई, जो उसे नहीं होना चाहिए था;

उन सभी ने अनुपमा से एक कहानी सुनी जिसमें वह भी मौजूद है; वह जानती थी कि वह गलत थी और अपने पति से मिलने के लिए अनुपमा के घर उसकी दोस्त के रूप में गई थी; वह एक ड्रग एडिक्ट की तरह काम कर रही थी जिसे किसी भी कीमत पर ड्रग्स की जरूरत है;

Anupama Written Episode – आज का एपिसोड

अनुपमा द्वारा वनराज को छोड़ने के बाद, उसने और वनराज ने अनुपमा को इतना रुलाया कि उनका रिश्ता प्रभावित हो गया, आदि। वह अपने दिल की बात बता रही है कि कैसे पूरे परिवार ने उसे स्वीकार नहीं किया और परिवार के प्रत्येक सदस्य की प्रतिक्रिया कैसी थी, हर कोई उससे कैसे उम्मीद करता था अनुपमा की तरह जो वह कभी नहीं हो सकती, कैसे उसने एक अच्छी बहु बनने की पूरी कोशिश की लेकिन वनराज के बच्चों को कभी अपने बच्चों के रूप में स्वीकार नहीं किया, आदि।

Anupama Written Update
Anupama Written Update

किंजल और समर ने उसे न जाने की विनती की। काव्या कहती है कि वह अब यहां नहीं रह सकती लेकिन समर की शादी में जरूर शामिल होगी। वह तोशु को सलाह देती है कि किंजल एक अच्छी लड़की है और उसे खोना नहीं चाहिए। वह किंजल को गले लगाती है और कहती है कि इस घर को उसकी जरूरत है और उसे इसे संभालना चाहिए। वह फिर लीला और हसमुख के पैर छूती है और कहती है कि वह उन्हें अपने माता-पिता के रूप में मानती है और अक्सर उनसे मिलने आएगी।

काव्या ने छोड़ा शाह परिवार

वनराज चिल्लाते हुए प्रवेश करता है कि वह चाहे तो जा सकती है; वह अनिरुद्ध को छोड़कर उसके पास आई और अगर वह उसके पास लौटी तो वह उसे घर से निकाल देगा। काव्या हंसती है और कहती है कि वह इतना आत्मविश्वासी है, वह उसके पास क्यों लौटेगी; जल्द ही एक दिन आएगा जब वह अकेला होगा और वह शून्य पर वापस आ जाएगा, वह उसे भूल सकता है लेकिन उसके शब्द नहीं क्योंकि वे जल्द ही सच होंगे।

Anupama Written Update
Anupama Written Update Episode

वनराज कहते हैं अलविदा। काव्या अलविदा कहती है और कहती है कि उनका साथ कड़वा था, लेकिन वह शांति से जाना चाहती है और उसे खुशी से मुक्त करने के लिए कहती है। वह फिर हसमुख से कहती है कि वह अकेली जा रही है और डरती है कि वह इसे कैसे संभालेगी, उसके आशीर्वाद की आवश्यकता है। हसमुख उसे हमेशा खुश रहने का आशीर्वाद देता है।

काव्या रोते हुए शाह के घर से चली गई। वनराज खो जाने और कभी वापस न आने के लिए चिल्लाता है क्योंकि वह उसे फिर से अंदर नहीं जाने देगा। वह गुस्से में दरवाजा बंद कर देता है और गिर जाता है। परिजन चिंतित होकर उसके पास पहुंचे।

कांता अनुपमा से वादा करने के लिए कहती है कि वह उसके साथ अपना सारा दर्द साझा करेगी और अपने दर्द को आंसुओं से कम करेगी लेकिन टूटेगी नहीं। अनुपमा ने हाँ में सिर हिलाया। लीला अनुपमा को फोन करती है और उसे वनराज की स्थिति के बारे में बताती है। अनुपमा अस्पताल पहुंचीं। लीला उसके गले लगकर टूट जाती है। अनुपमा उसे दिलासा देती है और पूछती है कि यह कैसे हुआ। समर बताता है कि काव्या ने वनराज को छोड़ दिया और उसके बाद वह गिर गया।

वनराज को आया हार्ट अटैक

लीला रोती है कि उसके बेटे का दुर्भाग्य है कि खुशी उसके साथ कभी नहीं रहती, उसे हाल ही में नौकरी मिली और अब वह बीमार पड़ गया; अनुपमा और उसकी किस्मत एक ही है, दोनों ने अरेंज्ड मैरिज की थी और फिर लव मैरिज की थी और उनके पति ने उन्हें छोड़ दिया था। किंजल ने उसे चेतावनी दी कि वह अब इसके बारे में बात न करे। अनुपमा भी उसे रोकती है।

Anupama Written Update
Anupama Written Update

डॉक्टर आईसीयू से बाहर आता है और बताता है कि वनराज को दिल का दौरा पड़ा है। लीला और टूटती है। डॉक्टर का कहना है कि वह अब स्थिर है और उन्हें परीक्षणों के लिए निगरानी में रखने की जरूरत है। लीला पूछती है कि क्या वे वनराज से मिल सकते हैं। डॉक्टर कहते हैं कि वे एक-एक करके कर सकते हैं। हसमुख के साथ लीला पहले वनराज से मिलती है और रोती रहती है। वनराज उसे आराम करने के लिए कहता है क्योंकि वह वापस आ गया है और अनुपमा के बारे में पूछता है।

पाखी अनुपमा के गले लगकर रोती है और पूछती है कि क्या वनराज ठीक रहेगा। अनुपमा कहती हैं कि वनराज हार्ट अटैक को हार्ट अटैक दे सकता है और जल्द ही ठीक हो जाएगा। पाखी कहती है कि उसने अनुपमा और अनुज को फिर से मिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन असफल रही और अनुज की वापसी के झूठे घर देने के लिए माफी मांगती है।

अनुपमा अनुज का बेसब्री से इंतज़ार करना याद करती है। पाखी कहती है कि अगर वह मुंबई नहीं गई होती तो यह सब नहीं होता। वनराज लीला से पूछता है कि क्या अनुपमा आई थी। लीला हाँ कहती है। वनराज पूछता है कि क्या वह उसके लिए आई थी। लीला हाँ कहती है, वह उसके लिए आई थी। हसमुख कहते हैं कि अनुपमा मानवता के लिए आई थी, लीला के लिए, उसके लिए, बच्चों के लिए .. उन्हें लगता है कि उन्हें काव्या को सूचित करना चाहिए। वनराज उसे रोकता है।

लीला कहती है कि वनराज की हालत काव्या की वजह से है। हसमुखी कहते हैं नहीं। वनराज स्वीकार करता है कि उसने काव्या के साथ गलत किया और लीला से अनुपमा को अंदर भेजने के लिए कहता है। लीला खुशी-खुशी अनुपमा को बुलाने के लिए बाहर जाती है। अनुपमा पाखी को उसे और अनुज को फिर से मिलाने की कोशिश करने के लिए धन्यवाद देती है और बताती है कि काव्या जैसे किसी से प्यार की उम्मीद करने के बाद कोई कैसे थक जाता है। वह उसे वनराज की स्थिति के लिए काव्या को दोष न देने के लिए कहती है और पाखी को दिलासा देना जारी रखती है।

Anupama Upcoming Story – अगला एपिसोड

अनुपमा कांता को बताती है कि किंजल ने उसे अपनी प्रशंसक गुरुमा मालती देवी के गुरुकुल में प्रवेश दिलाया। वह गुरुकुल पहुंचती है।

हमारे बारे में जानकारी – (TellyUpdatesHindi)

नमस्कार दोस्तों हम हमारी वेबसाइट पर हिंदी सीरियल के रिटन अपडेट डेली डालते हैं हमारी वेबसाइट पर आपको स्टार प्लस चैनल के सीरियस जैसे अनुपमायह रिश्ता क्या कहलाता हैइमली, अन्य और सीरियल्स के अपडेट टीवी के पहले हमारी वेबसाइट पर देखने को मिलेंगे तो हमारी वेबसाइट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिएगा

Read More – निचे लिंक पर क्लिक करके पिछले एपिसोड देखे

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai Written Update (9th May 2023) : अभिमन्यु ने अक्षरा को दी धमकी

Anupama Written Episode Update (8th May 2023) : अनुपमा का टूट गया दिल

Disney+Hotstar

Leave a Comment